ads

चतरा में महागठबंधन टूटा, राजद के सामने कांग्रेस के मनोज यादव, गोड्‌डा में भी झाविमो के सामने कांग्रेस नेता की बेटी

चतरा में महागठबंधन टूटा, राजद के सामने कांग्रेस के मनोज यादव, गोड्‌डा में भी झाविमो के सामने कांग्रेस नेता की बेटी
चतरा में महागठबंधन टूटा, राजद के सामने कांग्रेस के मनोज यादव, गोड्‌डा में भी झाविमो के सामने कांग्रेस नेता की बेटीपाॅलिटिकल रिपाेर्टर | रांची विपक्ष दलों का महागठबंधन चतरा में दो फाड़ हो गया है। राजद ने जहां सुभाष यादव को...पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | रांची
विपक्ष दलों का महागठबंधन चतरा में दो फाड़ हो गया है। राजद ने जहां सुभाष यादव को प्रत्याशी बनाया है, वहीं कांग्रेस ने झारखंड के लिए दूसरी सूची जारी करते हुए बरही के विधायक मनोज यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वह शनिवार को सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता अालमगीर अालम समेत महागठबंधन के अन्य दलाें के नेता भी मौजूद रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष हेमंत साेरेन भी पहुंच सकते हैं। इधर, गाेड्डा में भी यही हाल है। झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव को पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी की बेटी शबाना खातून बसपा प्रत्याशी के रूप में चुनौती देंगी। उन्हाेंने कहा कि वह अपने पिता के अपमान से दुखी हैं, इसलिए चुनाव लड़ रही हैंं।
मनोज यादव
शबाना खातून
खूंटी अाैर हजारीबाग से उम्मीदवार की घोषणा एक-दाे दिन में करेंगे : डाॅ. अजय
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा कि पार्टी खूंटी, हजारीबाग अाैर धनबाद के प्रत्याशाी के बारे में गहन मंथन कर रही है। एक-दाे दिन में खूंटी अाैर हजारीबाग पर कांग्रेस निर्णय ले लेगी।
बेटी को रोकने का प्रयास करेंगे : फुरकान
इधर, फुरकान ने कहा कि राजनीति भावनाओं से नहीं हाेती। पार्टी बड़ी हाेती है, व्यक्ति नहीं। मैं दिल्ली से गाेड्डा लाैट रहा हूं। बेटी काे समझाने अाैर राेकने का प्रयास करेंगे। पार्टी के खिलाफ अपने किसी बच्चे काे नहीं जाने देंगे।
सुभाष यादव अब तक के सबसे अमीर प्रत्याशी, 5 करोड़ की संपत्ति
रांची | चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। इनमें चतरा से राजद प्रत्याशी सुभाष यादव शामिल हैं। अब तक पर्चा भरने वाले प्रत्याशियों में सुभाष सबसे अमीर हैं। उनके पास 5. 32 करोड़ की संपत्ति है। इधर, शनिवार को पलामू के भाजपा प्रत्याशी वीडी राम नामांकन भरेंगे। मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत पार्टी के कई वरीय नेता मौजूद रहेंगे। शुक्रवार को चतरा में तीन, लोहरदगा में तीन और पलामू में तीन प्रत्याशियों समेत आठ लोगों ने नामजदगी के पर्चे भरे, जबकि सात नामांकन पत्र बिके। अब तक नौ लोगों ने नामांकन किया है, जबकि 52 नॉमिनेशन फॉर्म बिके हैं। नौ अप्रैल तक नामांकन होगा।

No comments