ads

21 अप्रैल के दिन क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे

21 अप्रैल के दिन क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे
मेष

कोई नवीन लक्ष्य स्वयं की सार्थकता हेतु उद्वेलित करेगा। ब्यर्थ की बातों में वक्त जाया करने के बल्कि अपने कर्तव्यों हेतु केंद्रित हों। अच्छी आशाओं से मन प्रभावित होगा। भवन पारिवारिक जरूरतों में व्यय संभव। संभलकर चलें। भाग्य पक्ष कमजोर होगा। जल्दबाजी में निर्णय ना लें। सोच समझकर कार्य करें। दौलत एवं पार्टनरशिप से जुड़े कामों में सावधानी रखें। विवाद ना करें ऊं हं हनुमते नम: का जाप करें। हनुमान जी को लाल फूल भेंट करें।

वृषभ

स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ज्यादा अनुचित है। मन में तनाव निवास करने की वजह से परेशानी होगी। छोटे भाई-बहनों की वजह से भी परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। ठंडी चीजें खाने से बचें। चावल अथवा दही का दान करें। समाजिकता के निर्वहन में व्यस्त रहेंगे। परिवार में छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। नकारात्मक चिंताओं ता त्याग करें।

मिथुन

जीवन में संघर्ष से न डरें। निकट संबंधों में भावनात्मक आकांक्षाएं प्रबल होंगी। किसी भौतिक सुख द यात्रा की प्रोजेक्ट बनेगी। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। वाद-विवाद से बचें। रिश्तों को संभालकर रखें। रिश्ते की वजह से विपरीत असर हो सकता है। किसी से राज शेयर ना करें। मन को शांत करें। दूर्वा गणपति जी को मुलाकात करें। गं गणपतए नम: का जाप करें।

कर्क

दिन अच्छा है। आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। नए आइडिया पर कार्य कर सकते हैं। मेहनत के साथ आगे बढ़ें। माता की सेहत, मित्रों और स्वयं की गाड़ी का ख्याल रखें। मन में गलत मनोभाव ना आने दें। ठंडी चीजों से बचें। दिल से जुड़ी परेशानी हो जाने पर चिकित्सक की सलाह काफी अच्छे से मानें। ऊं नम: शिवाय का जाप करें।

सिंह-

संवेदनशील स्वभाव से भावनात्मक दुःख संभव। इसलिए खराब प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूरी बनायें। मन नयी कल्पनाओं से प्रभावित रहेगा। किसी पुराने इंसान से मिलने की चाह प्रबल होगी। वक्त अच्छा है। मेहनत के साथ आगे बढ़ें। मन स्थिर रहेगा। साकारात्मकता के साथ कार्य करें। बेहतर कार्य कर सकते हैं। वाद-विवाद से बचें। सूरज को पानी अर्पित करें। दही बटबारा करने से भी लाभ होगा।

कन्या -

धन एवं दोस्ती के मामले में सावधानी बरतें। समय ज्यादा अनुचित है। नाभी के नीचे परेशानी हो जाने पर चिकित्सक की सलाह लें। विशाल निवेश ना करें। रिश्ते में उलझने से बचें। शादीशुदा व्यक्ति नए रिश्ते जोड़ने से बचें। किसी एवं के कारण गृहस्थी में परेशानी हो सकती है। सरसो के तेल का दान करें।

तुला

दिन अच्छा है। प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। नए कार्य कर सकते हैं। मेहनत से कार्य करें। गुस्से की वजह से नुकसान हो सकता है। बुजुर्गों की सेवा करें। बुजुर्गों को दुग्ध या दुग्ध से बनी चीजें खिलाएं।कोई आवश्यक कार्य सार्थक हो जाने के आसार हैं। वक्त अच्छा है किंतु इधर की बात करना छबि को कुप्रभावित करेगा। आवश्यक जिम्मेदारियों की आपूर्ति में साधनाभाव से मन परेशान होगा

वृश्चिक

धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में व्यस्तता से मन खिन्न होगा। कुछ स्वास्थ्य संबंधी सतर्कता अपेक्षित है। थोड़ा धैर्य और संयम से काम लें। वक्त कमजोर है। घर-गृहस्थी का गौर रखें। विवाद हो सकता है। प्यार संबंधों में खटास आ सकती है। धन-प्रतिष्ठा की दृष्टि से दिन अच्छा है। गुस्से से बचें। दौड़ने भागने, गाड़ी चलाने में सावधानी रखें। लाल क्लॉथ दान करें।

धनु

सोच समझकर निर्णय लें। किसी की निंदा ना करें। स्वयं के राज किसी को ना बताएं। किसी एवं के राज भी दूसरों से शेयर ना करें। वाहन गौर से चलाएं। कुत्तों की सेवा करें। दोस्तों को खाना करवाएं।अच्छा वक्त शुरु हो गया है। इसलिए मन लगाकर परिश्रम करें। स्टूडेंट्स को ग्रहों की अनुकूलता रहेगी। निकट संबंधों में भावनात्मक सहयोग हासिल होगा। उत्साहपूर्ण भौतिक सुख द वक्त का महसूस होगा।

मकर

आवश्यक कार्यों की सकुशल पूर्ति हेतु मन चिंतित होगा। नये लक्ष्यों में क्रियाशीलता से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। मजाकिया स्वभाव से आसपास के मौसम में प्रसन्नता बिखेरेंगे। वक्त अच्छा है। दौड़ भाग के फल अच्छे मिलेंगे। दौलत की दृष्टि से दिन अनुचित है। वक्त अच्छा है। हनुमान जी को लाल पुष्प चढ़ाएं। मन को शांत रखें।

कुंभ

वक्त कम अनुकूल है। भाग्य पक्ष अच्छा है। भाई-बहन अथवा उनके समान व्यक्तियों से सहायता मांगें। तरक्की होगी। मेहनत के साथ आगे बढ़ें। जल्दबाजी में रिश्तों को नुकसान हो सकता है। किसी से मजाक करते हुए सावधानी रखें। ऊं हं हनुमते नम: का जाप करें। लाल धागा दाहिनी कलाई में बांधें।

मीन

समय अच्छा है। सोच समझकर निर्णय करें। निर्णयों का लाभ होगा। रिश्तों के कारण परेशानी हो सकती है। स्त्री-पुरुष एक-दूसरे से सम्मान से बातचीत करें। जल्दबाजी में दौलत खर्च ना करें। प्रमोशन की बात ना करें। गुड़ अथवा गुड़ से बनी चीजें बांटें। गन्ने का रस भी पिलाने से लाभ होगा।

No comments