ads

मिलने पर कभी मत छोड़ना ये चमत्कारी पौधा, घर में लगाते ही हो जाएंगे मालामाल

मिलने पर कभी मत छोड़ना ये चमत्कारी पौधा, घर में लगाते ही हो जाएंगे मालामाल

पौधे लगाने के वैज्ञानिक और आध्यात्मिक दोनों कारण हैं । हमारे प्राचीन और विशाल हिन्दू धर्म में तो पौधों को भगवान् मान उनकी पूजा की जाती हैं । जैसे तुलसी पूजन, पीपल का पूजन आदि, इसस नही हैं की घर में लगे पेड़ पौधे केवल साज सज्जा का ही काम करते हैं बल्कि उनका आध्यात्मिक कारण भी हैं । वास्तु की माने तो कई पौधे ऐसे भी हैं जो घर में फैली नकारात्मक उर्जा को बाहर कर घर में खुशहाली और धन सम्पदा भरते हैं ।
ऐसे ही एक पौधे के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप अब तक शायद अनजान ही होगे। वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ जिस घर में ये पौधा लगा होता हैं वहां कभी गरीबी नही आती, उस घर में कोई भी काम पैसे के अभाव में नही रुकता हैं । यही नही वास्तुशास्त्र में तो यहाँ तक कहा गया हैं की इस पौधे को जो व्यक्ति अपने घर में लगाएगा वहां बीमारी भी कभी प्रवेश नही करती हैं ।
इस पौधे का नाम मोरपंखी का पौधा हैं । वास्तुशास्त्र में इस बात पर बड़ा जोर दिया गया हैं की मोरपंखी के इस पौधे को घर में लगाने से घर में चली आ रही रूपये पैसे की परेशानी पल भर में दूर हो जाती हैं , यही नही कभी किसी को लग रहा हैं की उसकी कोई योजना फलीभूत नही हो रही हैं तो घर के कोने में इस मोरपंखी के पौधे को लगाने भर से लक्ष्मी दौड़ी घर की तरफ चली आएगी ।
मोरपंखी के इस पौधे को लगाने के बाद हमेशा इस बात का ख्याल रखना जरूरी है की यह पौधा कभी सूखने ना पाए, अन्यथा इसके दुष्कर परिणाम भी सामें आ सकते हैं । वास्तु के दोष दूर करता मोरपंखी का ये पौधा घर पर पड़ने वाली बुरी नजर से भी घर की रक्षा करता हैं ।

No comments