ads

अगर ऐसा हुआ तो सेना के विमान नहीं उड़ा पाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन।जानिए क्यों?

अगर ऐसा हुआ तो सेना के विमान नहीं उड़ा पाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन।जानिए क्यों?
अगर ऐसा हुआ तो सेना के विमान नहीं उड़ा पाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन।जानिए क्यों?

अगर किसी देश द्वारा बंधक बनाए गए सैनिक को वह देश रिहा करता है तो उसके पश्चात वह देश अपने सैनिक से कुछ सवाल जवाब करता है।उसके कुछ मानसिक व शारीरिक टेस्ट लिए जाते है।अगर इन टेस्टों में वह सैनिक यानी अभिनंदन फैल हो जाता है तो उसे सेना से निकाला जा सकता है।

कैसे व क्यों होते है ये टेस्ट

यह टेस्ट इसलिए लिए जाते है कि कहीं पाकिस्तान ने हमारे जवान अभिनन्दन का ब्रेनवाश तो नहीं कर दिया है।अगर ब्रेनवाश करके उसे अपनी सेना में शामिल तो नहीं कर लिया गया है।हालांकि हमें अपने जवान अभिनंदन पर गर्व है व अभिनंदन सम्मान के काबिल है। हमें अभिनंदन पर कोई शक नहीं करना चाहिए मगर जब सवाल देश की सुरक्षा का हो तो इसमें कोई अगर मगर नहीं की जा सकती है। हमें पूरा विश्वास है कि शारीरिक व मानसिक तौर पर लिए जाने वाले इन टेस्ट में अभिनंदन पास हो ओर दुबारा से वायुसेना में विमान उड़ाकर सेना का गौरव बढ़ाए।आपको बता दे की यह टेस्ट इसलिए लेना अनिवार्य होता है कि कहीं दुश्मन देश के द्वारा किए गए प्रताड़ना से तंग आकर कोई गुप्त सूचना तो दूसरे देश को नहीं से दी गई है या कुछ और तरह के सवाल भी होते है। हमें पूरा विश्वास है कि अभिनंदन जैसा जाबांज सैनिक देश सेवा। के अलावा कुछ भी नहीं सोच सकता है। हमें अपने जवान विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है व हमेशा रहेगा।

आपको क्या लगता है कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ किसी तरह की पूछताछ होनी चाहिए या नहीं?आप अपनी राय हमें अवश्य बताएं व इस जवान की बहादुरी को सेल्यूट करने के लिए जय हिन्द जय भारत अवश्य कमेंट में लिखे।धन्यवाद

No comments