ads

इन नौ पेड़ों में से जो पेड़ आप चुनेंगे, वही बताएगा आपसे जुड़ी हर बात

इन नौ पेड़ों में से जो पेड़ आप चुनेंगे, वही बताएगा आपसे जुड़ी हर बात

ऊपर नौ तरह के वृक्षों की तस्वीर दी गई है। इन्हें देखिये और पहली नज़र में जो पेड़ आपको सबसे ज़्यादा अच्छा लगे उसे चुन लीजिये। और फिर जानिए ये पेड़ आपके बारे में कितनी सारी बाते बताता है

अगर आपने पहला पेड़ चुना है- इसका मतलब ये है कि आप बहुत ही उदार और नीति पर चलने वाले इंसान हैं। और हमेशा अपने आप को और अच्छा बनाने में लगे रहते हैं ।आप बहुत महत्वकांक्षी और उच्च मापदंडों को मानने वालों में से हैं। आप बहुत ही मेहनती हैं और अपनी मेहनत के बलबूते पे इस दुनिया को बदलने की इच्छा रखते हैं। आप लोगों को बेहद परवाह करते हैं जब तक की वो आपको चोट नही पहुँचाते।

अगर आपने दूसरा पेड़ चुना है- इसका मतलब ये है कि आप एक खुशमिजाज़ और सच्चे इंसान हैं। आप बहुत ज़िम्मेदार हैं और दूसरों का ध्यान रखना आपको अच्छा लगता है। आपकी पर्सनालिटी कुछ इस तरह की है कि लोग आप पर आसानी से विश्वास कर लेते हैं। आप बहुत तेज़ दिमाग इंसान हैं जिसके पास हमेशा कोई न कोई कहानी रहती है लोगों को सुनाने के लिए।

अगर आपने तीसरे पेड़ जो चुना है- इसका मतलब ये है कि आप एक स्मार्ट और एक अच्छे विचारक इंसान हैं। आपकी सोच और आपके विचार बहुत काम के होते हैं। आप थोड़े अन्तर्मुखी हैं, पर आप उन लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं जो कि कुछ सीखना चाहते हैं। आप नैतिकता को बहुत ज़रूरी मानते हैं और हमेशा सही चीज़ करना चाहते हैं चाहे फिर लोग कुछ भी कहें।

अगर आपने चौथे पेड़ को चुना है- इसका मतलब है कि आप एक यूनिक इंसान हैं और अपनी तरह के सिर्फ एक ही हैं। आप प्रकृति से दार्शनिक हैं और सहज ज्ञान से युक्त हैं। अक्सर आपको गलत समझा जाता है और ये बात आपको बहुत चोट पहुंचाती है। आपको अपनी एक अलग स्पेस चाहिए होती है अपनी क्रिएटिविटी को डेवेलप करने के लिए।आप बहुत ही इमोशनल इंसान हैं।

अगर आपने पांचवे पेड़ को चुना है- इसका मतलब ये है कि आप एक बहुत ही आत्मनिर्भर इंसान हैं और स्वयम से पूरी तरह आश्वस्त हैं। आपके जीवन का मुख्य सिद्धान्त है "मैं ये काम अपने हिसाब से करूँगा"। आप बहुत सक्षम हैं और अपने और अपनों के लिए कैसे ताकतवर बने रहना है आपको भली भांति आता है। आप अपने सपनो का पीछा करने से घबराते नही हैं। लोगों से आप सिर्फ सच्चाई की अपेक्षा रखते हैं।

अगर आपने छटा पेड़ चुना है- इसका मतलब यह है कि आप बहुत संवेदनशील और दयावान इंसान हैं। लोग बहुत जल्दी आपसे जुड़ाव महसूस करने लगते हैं। आपके बहुत से दोस्त हैं और आपको उन सब की मदद करना बहुत अच्छा लगता है। आप हर रोज़ सोचते हैं कि अपने आप को और अच्छा कैसे बनाया जाए। दुनिया में सबसे ज़्यादा आपको प्यार की ज़रूरत है। आप उन लोगों को भी प्यार कर सकते हैं जो आपको प्यार नही करते।

अगर आपने सातवां पेड़ चुना है- इसका मतलब ये है कि आप एक खुश मिजाज़ इंसान हैं। साथ ही आप बहुत संवेदनशील और समझदार इंसान हैं। आप एक बहुत अच्छे लिसनर हैं। आपका मानना है कि हर किसी के जीवन की एक अलग यात्रा होती है। आप नए लोगों से मिलने और नई चीज़ें करने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। किसी भी तरह का तनाव आपको ज़्यादा परेशान नही करता और आप अक्सर रिलैक्सड रहते हैं ।

अगर आपने आठवा पेड़ चुना है- इसका मतलब ये है कि आप बहुत चार्मिंग और एनरजेटिक हैं। आप फन लविंग हैं और जानते हैं कि लोगों को कैसे हँसाना है। आप बहुत स्वाभाविक और उत्साही प्रवृत्ति के हैं। किसी भी साहसिक काम को आप मना नही करते हैं। और अक्सर आप लोगों को सरप्राइज देते हैं या फिर चौंका देते हैं। पर आप ऐसे ही हैं और अपने आप के प्रति हमेशा सच्चे रहते हैं। किसी चीज़ में अगर आपकी रुचि जाग जाए तो फिर आप उसकी पूरी जानकारी लेकर ही मानते हैं।

अगर आपने नौवा पेड़ चुना है- इसका मतलब ये है कि आप बहुत आशावादी इंसान हैं। आपके हिसाब से ये ज़िन्दगी एक तोहफा है और इसका अच्छे से अच्छा इस्तेमाल किया जाना चाहिए।जो आपने अब तक हासिल किया है उस पर आपको बहुत गर्व है। जिन लोगों की आप परवाह करते हैं, हर स्थिति में उनका साथ निभाते हैं। आप चीज़ों को माफ करके, उनसे सबक लेकर आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं।

No comments