ad1

4

पति पत्नी में जीवन भर नहीं होंगे लड़ाई - झगड़े, पत्नी एक बार कर लें यह उपाय

पति पत्नी में जीवन भर नहीं होंगे लड़ाई - झगड़े, पत्नी एक बार कर लें यह उपाय
कुछ लोगों के वैवाहिक जीवन में आये दिन जरा जरा सी बातों को लेकर अनबन होती रहती है । एक साथ रहने, एक दूसरे का हमेशा साथ देने का वादा करने वाले पति पत्नी जब मौका मिले छोटे बच्चों की तरह लड़ाई झगड़े करने लगते हैं । कभी कभी तो इनका विवाद तलाक तक पहुंच पाता है, और खुशहाली से भरा पूरा परिवार बिखर जाता है । आगर किसी के सुखी दांपत्य जीवन में भी मनमुटाव की स्थित बन रही हो तो आज ही इस उपाय को एक बार जरूर करें । बड़ी से बड़ी तकरार भी कुछ ही दिनों में खत्म हो जायेंगे । प्रयास करें इस उपाय को पत्नी करें या फिर जो सही गलत में फर्क समझता हो वही इस उपाय को करें ।
ज्योतिष शास्त्र में दांपत्य जीवन की अनबन को दूर करने के ऐसे रामबाण उपाय बताये गये है, जिनका प्रयोग करके जीवन पर्यंत सुखी दांपत्य का आनंद ले सकते हैं । ज्य़ोतिष के अनुसार इत्र एक ऐसा सुगंधित पदार्थ होता है जिसका इस्तेमाल प्राचीनकाल से ही होता आया है । वैसे तो इत्र के अनेक उपाय बताये गये हैं लेकिन यहां केवल पति पत्नी के बीच की दुरिया दूर करने के इस उपाय दिये जा रहे, जिसके इस्तेमाल से वैवाहिक जीवन में हमेशा मधुर संबंध बना रहेगा । कभी भी किसी भी प्रकार का मदभेद चाह कर भी नहीं हो पायेगा ।
1- पत्नी स्वंय बाजार से सुगंधित चंदन या केवड़ा की इत्र खरीद कर लायें ।
2- बुधवार या पूर्णिमा के दिन चुपके से अपने पति के कपड़ों पर लगा दें, और उसी इत्र को थोड़ा सा शिवजी को भी लगाने के बाद अपने कमरे भी छिड़क लें । कुछ ही दिनों सब ठीक होने लगेगा ।
3- पति-पत्नी में में हमेशा प्रेम बना रहे इसके लिए पत्नी बुधवार के दिन तीन घंटे का मौन रखें, और इसी बीच मन ही मन गायत्री मंत्र- ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्यः धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् । का जप लड़ाई झगड़े खत्म हो जाये इस भाव से करें ।
4- शुक्रवार के दिन अपने हाथ से गाय के दुध में साबूदाने की खीर मिश्री डालकर बनाए, पहले मां गौरी को भोग लगाकर अपने पति के साथ घर के सभी सदस्यों को खाने के लिए दें ।
5- शुक्रवार के दिन शाम के समय मां दुर्गा के मंदिर में इत्र का दान करें ।

No comments